अमारा whatsapp गृपमा जोड़ावा अही क्लिक करो
 फालतू मेसेज करवानी मनाई छे तमारा मित्रो ने पण अमारा गृपमा जोड़ो ... आभार
तमारा whatsapp & Hike  गृप मा अमारो नंबर
982 57 57 943 ऐड करो
Join Our FaceBook Groups To Get More Update ... click here
Join our Facebook page To get our website update... click here 

Search This Blog

RECENT POST

Recent Posts Widget

May 23, 2016

अब वॉट्सऐप वेब से भी शेयर कर सकते हैं डॉक्यूमेंट्स- Photogallery

व्हाट्सऐप ने आधिकारिक तौर पर अपनी लोकप्रिय मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सऐप वेब की शुरुआत पिछले साल जनवरी में की थी। पिछले कई महीनों में इस डेस्कटॉप सर्विस में कई फीचर शामिल हुए। अब व्हाट्सऐप वेब में एक और बेहद काम का जरूरी फीचर जोड़ा गया है।

डेस्कटॉप पर अब व्हाट्सऐप के जरिए डॉक्यूमेंट साझा किए जा सकते हैं। इस फीचर की शुरुआत मोबाइल ऐप पर मार्च में हुई थी। इससे पहले, यूजर सिस्टम पर स्टोर किए गए तस्वीरों और वीडियो को व्हाट्सऐप वेब के जरिए साझा कर सकते थे। इसके अलावा यूजर वेबकैम से नई तस्वीर भी ले सकते थे।

डॉक्यूमेंट शेयरिंग के फीचर को व्हाट्सऐप वेब में अटैचमेंट विकल्प में फोटोज, वीडियो और तस्वीरों के आइकन के साथ देखा जा सकता है।

हमने व्हाट्सऐप वेब पर इस नए फीचर को इस्तेमाल करने में हम कामयाब रहे। व्हाट्सऐप एंड्रॉयड और आईओएस ऐप से हम व्हाट्सऐप वेब को और व्हाट्सऐप वेब से एंड्रॉयड व आईओएस को फाइल भेज पाए। लेकिन इस फीचर के इस्तेमाल के दौरान हमने देखा कि, एक यूजर व्हाट्सऐप वेब से तब तक डॉक्यूमेंट नहीं भेज सकता जब तक कि रिसीव करने वाले के पास ऐप का लेटेस्ट वर्जन ना हो।

व्हाट्सऐप ने अभी तक अपने व्हाट्सऐप वेब एफएक्यू पेज (आमतौर पर यूजर द्वारा पूछे जाने वाले सवाल) को अभी तक अपडेट नहीं किया है। यह पेज अटैचमेंट आइकन में अभी तक सिर्फ दो विकल्प ही दिखाता है। फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप द्वारा मोबाइल ऐप के लिए भी इस आने वाले अपडेट की आधिकारिक तौर पर घोषणा किए जाने की उम्मीद है।

हाल ही में, व्हाट्सऐप ने विंडोज और मैक के लिए डेस्कटॉप ऐप लॉन्च किए थे। नए डेस्कटॉप ऐप मोबाइल पर मौजूद व्हाट्सऐप से पूरी तरह से सिंक होंगे। यह ऐप अलग से डेस्कटॉप पर चलेगा।

इसका मतलब है कि ऐप इस्तेमाल करने पर डेस्कटॉप पर अलग नोटिफिकेशन आएगा। व्हाट्सऐप डेस्कटॉप को इस्तेमाल करने के लिए वेब क्लाइंट की तरह यूज़र को अपने स्मार्टफोन में मौजूद व्हाट्सऐप ऐप से एक क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा। इसके लिए यूज़र को सेटिंग्स के अंदर व्हाट्सऐप वेब मेन्यू में जाना होगा।

ऐसा करने से पहले यूज़र यह सुनिश्चित कर लें कि वे अपने एंड्रॉयड, आईओएस, विंडोज फोन या ब्लैकबेरी पर व्हाट्सऐप के लेटेस्ट वर्ज़न का इस्तेमाल कर रहे हैं।



Posted via narendrasinh parmar

No comments:

Post a Comment