अमारा whatsapp गृपमा जोड़ावा अही क्लिक करो
 फालतू मेसेज करवानी मनाई छे तमारा मित्रो ने पण अमारा गृपमा जोड़ो ... आभार
तमारा whatsapp & Hike  गृप मा अमारो नंबर
982 57 57 943 ऐड करो
Join Our FaceBook Groups To Get More Update ... click here
Join our Facebook page To get our website update... click here 

Search This Blog

RECENT POST

Recent Posts Widget

Mar 30, 2016

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए वॉट्सऐप में क्विक रिप्लाई की सुविधा

नए अपडेट से वॉट्सऐप यूजर सीधे नोटिफिकेशन पैनल से ही जवाब दे सकेंगे। फिलहाल यह चुनिंदा यूजर के लिए उपलब्ध है।
इस नए फीचर (क्विक रिप्लाई फीचर) से यूजर बिना ऐप खोले जवाब भेज सकेंगे।
इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप की नई अपडेट के साथ नए फीचर को शामिल किया है। अपडेटेड वॉट्सऐप में फटाफट जवाब देने के लिए क्विक रिप्लाई फीचर को जोड़ा है। नए अपडेट से वॉट्सऐप यूजर सीधे नोटिफिकेशन पैनल से ही जवाब दे सकेंगे। फिलहाल यह चुनिंदा यूजर के लिए उपलब्ध है। वॉट्सऐप का यह नया फीचर लेटेस्ट वर्जन 2.12.560 पर बीटा टेस्टर के लिए ही उपलब्ध है।

वॉट्सऐप 2.12.560 वर्जन अभी सीधे गूगल प्ले और वॉट्सऐप वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है। नोटिफिकेशन बार को एक्सपेंड करने पर नोटिफिकेशन के नीचे ही 'रिप्लाई' का विकल्प दिखेगा। 'रिप्लाई' पर टैप करने से यूजर को एक डायलॉग बॉक्स और नीचे की तरफ जवाब देने के लिए की-बोर्ड के साथ फुल स्क्रीन रिप्लाई ओवरप्ले दिखेगा। इस नए फीचर (क्विक रिप्लाई फीचर) से यूजर बिना ऐप खोले जवाब भेज सकेंगे।

इसके साथ यूजर मैसेज पर टैप करने के लिए ऐप में पूरी बातचीत भी देख सकते हैं। गौरतलब है कि इसी महीने हुए आईफोन वॉट्सऐप अपडेट (वी2.12.16) के जरिए ऐप में नोटिफिकेशन क्विक रिप्लाई फीचर शामिल किया गया था।

इससे पहले दो और नए फीचर्स

इससे पहले इसी महीने वॉट्सऐप एंड्रॉयड में टेक्स्ट फॉरमेटिंग, फाइल शेयरिंग जैसे कई फीचर्स शामिल किए गए थे।

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए दो नए फीचर्स को शामिल किया है। वॉट्सऐप की लेटेस्ट अपडेट 2.12.535 पर ये नए फीचर्स मिलेंगे, जिसको इस महीने की शुरूआत में जारी किया गया था।

अपडेटेड वॉट्सऐप पर एंड्रॉयड यूजर्स टेक्‍स्ट मैसेज का प्रारूप (format) भी सेट कर सकते हैं। यानि ई-मेल की तरह टेक्‍स्ट को बोल्ड या इटैलिक बनाया जा सकता है। इसके साथ की शेयर डॉक्यूमेंट को गूगल ड्राइव में भी सेव किया जा सकता है। जानिए कैसे टाइप करें बोल्ड या इटैलिक मैसेज।

बोल्ड या इटैलिक मैसेज टाइप करने के लिए किसी भी टेक्‍स्ट से पहले और बाद में स्टार (*) और अंडरस्कोर (_) का इस्तेमाल होगा। उदाहरण के लिए बोल्ड लिखने के लिए *HI* और इटैलिक लिखने के लिए _How's it going_
डॉक्यूमेंट शेयरिंग

खास बात मैसेज प्राप्तकर्ता को मैसेज बोल्ड या इटैलिक तभी दिखाई देगा जब वो भी वॉट्सऐप का 2.12.535 वर्जन का इस्तेमाल कर रहा होगा। नहीं तो आपका मैसेज सामान्य टेक्स्ट प्रारूप में दिखाई देगा।

चूंकि वॉट्सऐप का यह वर्जन अभी तक गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं कराया गया है, इसलिए अधिकांश उपयोगकर्ता अभी इस सुविधा का इस्तेमाल करने में सक्षम नहीं होंगे।

इसके अलावा एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर वॉट्सऐप की नई अपडेट के बाद डॉक्यूमेंट शेयरिंग का ऑप्‍शन जोड़ा गया है। इसमें आप दस्तावेज भी साझा कर सकते हैं। अभी केवल पीडीएफ फाइलों को शेयर करने की अनुमति है। यानि .doc, .xls और अन्य आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले फाइल फॉर्मेट सपोर्ट नहीं है। शेयर फाइलों को गूगल ड्राइव पर भी सेव किया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment