अमारा whatsapp गृपमा जोड़ावा अही क्लिक करो
 फालतू मेसेज करवानी मनाई छे तमारा मित्रो ने पण अमारा गृपमा जोड़ो ... आभार
तमारा whatsapp & Hike  गृप मा अमारो नंबर
982 57 57 943 ऐड करो
Join Our FaceBook Groups To Get More Update ... click here
Join our Facebook page To get our website update... click here 

Search This Blog

RECENT POST

Recent Posts Widget

Feb 19, 2016

वेबसाइट पर ज्यादा ट्रैफिक के कारण फ्रीडम 251 की बुकिंग बंद

वेबसाइट पर ज्यादा ट्रैफिक के कारण फ्रीडम 251 की बुकिंग बंद

इसमें फोटोग्राफी के लिए 3.2MP का रियर और 0.3MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल रहा है. स्मार्टफोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर काम करता है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में 1GB की रैम, 8GB की इंटरनल स्टोरेज जिसे 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं.

मोबाइल निर्माता कंपनी रिंगिंग बेल्स ने भारतीय बाज़ार में अपना नया स्मार्टफ़ोन फ्रीडम 251 आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है. कंपनी ने अपने इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 251 रखी है और इसे कंपनी की वेबसाइट से बुक किया जा सकता है. हालाँकि फ़िलहाल वेबसाइट पर ज्यादा ट्रैफिक के कारण फ्रीडम 251 की बुकिंग बंद हो गई है.

आपको बता दें कि, कंपनी का दावा है कि बुहत ज्यादा ओवरलोड के चलते सर्वर ठप हो गया है.

जब आप फ्रीडम 251 की वेबसाइट पर जाकर Buy Now पर क्लिक करेंगे तो आप एक एरर पेज पर पहुंच जाएंगे. वेबसाइट पर रिंगिंग बेल्स टीम का दावा है कि वेबपेज पर एक सेकंड में 6 लाख हिट्स होने से सर्वर ओवरलोड हो गया. इस वजह से कंपनी ने फिलहाल बुकिंग बंद करने का फैसला किया है. कंपनी के मुताबिक, सर्विस को अपग्रेड करने के बाद 24 घंटे के अंदर बुकिंग दोबारा शुरू होगी.

आपको बता दें कि, फोन की चिप को फिलहाल ताइवान से इंपोर्ट किया जाएगा. फोन को पूरी तरह से भारत में ही बनाया जाएगा. कंपनी का लक्ष्य साल के अंत तक इस स्मार्टफोन के हार्डवेयर को 75 प्रतिशत तक भारत में ही बनाने का है. कंपनी हर महीने फ्रीडम 251 की पांच लाख यूनिट बनाने पर जोर लगाएगी. कंपनी का लक्ष्य इस पायलट प्रोजेक्ट में 500 करोड़ रुपए लगाने का है.

अगर फ्रीडम 251 स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 4-इंच की QHD IPS डिस्प्ले के साथ 1.3GHz का क्वाड-कोर प्रोसेसर मिलने वाला है. साथ ही इसमें फोटोग्राफी के लिए 3.2MP का रियर और 0.3MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल रहा है. स्मार्टफोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर काम करता है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में 1GB की रैम, 8GB की इंटरनल स्टोरेज जिसे 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं.

इसके अलावा इसमें 1450mAh क्षमता की बड़ी बैटरी भी दी गई है. साथ ही बता दें कि महज़ 251 रुपये में आपको 3G सपोर्ट करने वाला एक ड्यूल-सिम स्मार्टफ़ोन मिल रहा है

फोन में पहले से वुमन सेफ्टी, स्वच्छ भारत, फिशरमैन, फार्मर, मेडिकल, गूगल प्ले, व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब जैसे कई एप्लिकेशन पहले से इंस्टॉल होंगे. रिंगिंग बेल्स के मुताबिक, फ्रीडम 251 के साथ एक साल की वारंटी भी मिलेगी. ग्राहकों की मदद के लिए देशभर में कंपनी के 650 से ज्यादा सर्विस सेंटर मौजूद हैं.

इस स्मार्टफोन को 18 फरवरी सुबह 6 बजे से 21 फरवरी तक बुक किया जा सकता है. लेकिन दुनिया के इस सबसे सस्ते फोन को पाने के लिए आपको 30 जून तक इंतजार करना होगा.

No comments:

Post a Comment